May 19, 2024
कोलकाता पार्थ चटर्जी के ठिकानों पे ED के छापे नही ले रहें थमने का नाम, फिर मंत्री के करीबी अर्पिता के 21.9 करोड़ नगद व 70 लाख का सोना.
खबरें जरा हटके Breaking News Trending पश्चिम बंगाल

कोलकाता पार्थ चटर्जी के ठिकानों पे ED के छापे नही ले रहें थमने का नाम, फिर मंत्री के करीबी अर्पिता के 21.9 करोड़ नगद व 70 लाख का सोना.


कोलकाताः   ममता बनर्जी सरकार के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। कल भी ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के कुछ ठिकानों पर दबिश दी थी। वहीं, ईडी अर्पिता से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान अर्पिता ने ईडी के सामने पार्थ चटर्जी को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं।

अर्पिता ने प्रवर्तन निदेशालय को बताया कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि उनके कोलकाता के दो अपार्टमेंट में बुधवार को 27.9 करोड़ रुपए की इतनी रकम और कीमती सामान रखा गया है, जिसकी गिनती के लिए 13 घंटे की जरूरत है। अर्पिता ने बताया कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि मुझे कभी भी ’बंद कमरों’ में जाने ही नहीं देते हैं।

अर्पिता मुखर्जी ने ईडी की पूछताछ में बताया कि जब भी पार्थ चटर्जी दो फ्लैटों में जाते थे तो वे अकेले ही बंद कमरों में प्रवेश करते थे। अधिकारियों ने कहा कि जब उन्होंने उससे अपनी अन्य संपत्तियों का खुलासा करने के लिए कहा तो वह बार-बार टूट गई और खुद को निर्दोष बताने लगी। दरअसल क्लब टाउन हाइट्स में, अर्पिता के पास दो फ्लैट हैं, जहां पर लगे नोटिस बोर्ड में इसको लेकर कुल 11,000 रुपये के रखरखाव का पैसा भी बकाया है।

अधिकारियों ने कहा कि एक बार जब उन्होंने फ्लैट 8ए में छापेमारी की और बेडरूम का ताला तोड़ा, तो सीलबंद लिफाफों में 2,000 रुपये और 500 रुपये के बंडल, प्लास्टिक के पैकेट और बोरे अलमारी से बाहर गिर गए। ईडी के सूत्रों ने कहा कि अटैच्ड वॉशरूम की मचान में भी नकदी के ढेर मिले हैं।

बता दें कि बेलघोरिया के क्लब टाउन हाइट्स में अर्पिता के फ्लैट के एक बेडरूम और एक अटैच्ड वॉशरूम में भारी मात्रा में छिपाई गई नकदी और 4.3 करोड़ रुपये के आभूषण मिले, जो ईडी ने हाल ही में छापे के दौरान जब्त किए थे। यह कार्रवाई एजेंसी ने 21.9 करोड़ रुपये, 54 लाख रुपये जब्त करने के छह दिन बाद की है। दक्षिण कोलकाता के टॉलीगंज में मॉडल के फ्लैट से विदेशी मुद्रा के साथ ही 74 लाख रुपये का सोना भी बरामद किया गया है।