May 19, 2024
दुमका छात्रों ने की टीचरों की पेड़ से बांधकर पिटाई, प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल करने से थे शिक्षकों से गुस्सा.
खबरें जरा हटके Breaking News Trending

दुमका छात्रों ने की टीचरों की पेड़ से बांधकर पिटाई, प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल करने से थे शिक्षकों से गुस्सा.


झारखंड के दुमका जिले के स्कूल से बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. दुमका जिले के गोपीकांदर पहाड़िया आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले नौवीं कक्षा के छात्रों ने साइंस की प्राक्टिकल परीक्षा में फेल होने पर शिक्षक कुमार सुमन, स्कूल हेडक्लर्क लिपिक सुनीराम चौड़े और अचिंतो कुमार मल्लिक को आम के पेड़ में बांधकर बुरी तरह पीटा है.

जानें, क्या है पूरा मामला
दुमका जिले में हुई घटना पर नजर डालें तो बताया जा रहा है कि कक्षा नौवीं की साइंस विषय की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए कुल 36 छात्र उपस्थित हुए थे. इनमें से 11 छात्र परीक्षा में फेल हो गए थे. वहीं छात्रों का कहना है कि उन्हें इस परीक्षा में जानबूझकर फेल किया गया है और इसी कारण से छात्रों ने सोमवार को गणित विषय के टीचर और स्कूल के दो अन्य स्टाफ को पकड़कर आम के पेड़ पर बांध दिया और उनकी जमकर पिटाई की. इससे टीचर कुमार सुमन को काफी चोटें आई हैं. उनका प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीकांदर में कराया गया है.

प्रशासन द्वारा मारपीट करने के आरोप में छात्रों को किया गया निष्कासित
छात्रों के मुताबिक, शिक्षक कुमार सुमन ने उन्हें प्रैक्टिकल परीक्षा में जानबूझकर कम अंक दिए हैं, जिसकी वजह से वे 11 छात्र फेल हुए हैं. वहीं, घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद गोपीकांदर प्रखंड के बीडीओ अनंत कुमार झा, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुरेंद्र हेंब्रम और थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हालात को काबू किया. प्रशासन द्वारा मारपीट करने के आरोप में छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है. इसके अलावा उन सभी छात्रों के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई भी की जा रही है. हालांकि, प्रशासन इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है और स्कूल प्रबंधन से भी मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है, ताकि मामले की तह तक जाकर इसे जल्द से जल्द सुलझाया जा सके.