May 19, 2024
एयरटेल जल्द ही 5G करने जा रहा है लॉन्च, शुरआती तौर पर मेट्रो सिटी में होने वाली है शुरु
साइंस एवं टेक्नोलाजी Breaking News Trending

एयरटेल जल्द ही 5G करने जा रहा है लॉन्च, शुरआती तौर पर मेट्रो सिटी में होने वाली है शुरु


देश में जल्द ही 5G शुरू होने वाला है। इसका मतलब अब आप जल्द ही अपने स्मार्टफोन पर 5G सर्विस का मजा ले सकते हैं। दरअसल, टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel इस महीने ही 5G सर्विस करने वाली है। 5G लांच को लेकर एयरटेल ने कुछ दिनों पहले ही ट्वीट किया था। इसके अनुसार अगर इस महीने 5G सेवा लांच हो जाती है तो आप इस महीने से ही Airtel की 5G सर्विस का आनंद ले सकते हैं।

कंपनी ने ट्वीट कर कहा था कि अगस्त में 5G सर्विस लॉन्च की जाएगी। कंपनी के सीईओ Gopal Vittal ने पहले ये बताया था कि अगस्त महीने में ही 5G सर्विस लॉन्च की जाएगी। हालांकि Airtel ने 5G सर्विस लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी है। मिली जानकारी के अनुसार Airtel ने 5G स्पेक्ट्रम के लिए लगभग 43,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

बता दें भले ही एयरटेल ने इस महीने ही 5G सेवा लांच करने का ऐलान किया है इसका मतलब ये नहीं है कि ये पूरे देश में लांच होगा। दरअसल, पहले इसे केवल मेट्रो शहरों में पेश किया जाएगा। ये सर्विस वहां मिल सकती है जहां पर 5G पायलट टेस्ट सफल रहा है। बताया जा रहा है कि Airtel की 5G सर्विस इस साल के अंत तक टियर-2 और टियर-3 शहरों में मिलने लगेगी। पूरे भारत में Airtel की 5G सर्विस के लिए मार्च 2024 तक का इंतजार करना पड़ सकता है।