May 6, 2024
विपक्ष को एकजुट करना हमारा प्रथम उद्देश्य, ईडी के छापों से नहीं डरते कॉंग्रेसी- मल्लिकार्जुन
राष्ट्रीय Breaking News Trending

विपक्ष को एकजुट करना हमारा प्रथम उद्देश्य, ईडी के छापों से नहीं डरते कॉंग्रेसी- मल्लिकार्जुन


छत्तीसगढ़ : कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अधिवेशन के बाद रायपुर के जोरा ग्राउंड में आम सभा शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा, ये संविधान क्‍या है? ये संविधान सामूहिक परंपरा पर आधारित है। अक्‍सर आपने नेताओं को बोलते हुए सुना होगा, संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। सबसे पहले समानता की बात करता है। चाहे आप आदिवासी हो, किसी धर्म के हो। ये अधिकार संविधान आपको देता है।

प्रियंका ने कहा, न्‍यापालिका पर सरकार दबाव बनाती है, मीडिया पर दबाव बनाती है। आपने सुना होगा कि छत्‍तीसगढ़ सरकार पर ईडी के छापे पड़ रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दबाव बनाया जा रहा है। ये वार इनपर नहीं हैं। ये वार आप सब पर है। ये सरकार न किसी के पैदबाव से दबेगी। छत्‍तीसगढ़ सरकार की तारीफ होती है तो उन्‍हें पसंद नहीं आता है और एजेंसी को भेजते हैं।

ओपीएस की बात होती तो सरकार बोलती है तो सरकार के पास नहीं है। गरीब आदमी के लिए कोई सुनवाई नहीं होती है। उत्‍तर प्रदेश में मां-बेटी की मौत हो जाती है तो कोई बोलता लेकिन अडाणी के लिए मोदी जी और उनके सभी मंत्री रक्षा के लिए उतर जाते हैं।

उन्‍होंने कहा, एक अकेला सब पर भारी है। एक अडाणी सब भर भारी है। आपको देखना चाहिए कि जब देश में प्रदेश में सरकार आती है तो किसके लिए काम कर रही है। कुछ ही महीनों में यहां चुनाव होने वाले हैं। भाजपा के लोग तरह-तरह की बातें करेंगे।

प्रियंका गांधी बोलीं, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान और हिमाचल में कांग्रेस सरकार है। आप देख सकते हैं कि यहां की सरकार जनता के लिए कैसा काम कर रही है।