May 6, 2024
व्हाइट हाउस का बयान डोनाल्ट ट्रंप ने अधिकारों का दुरुपयोग कर संविधान भंग करने की मांग.
राष्ट्रीय Breaking News Trending

व्हाइट हाउस का बयान डोनाल्ट ट्रंप ने अधिकारों का दुरुपयोग कर संविधान भंग करने की मांग.


अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को भंग करने की मांग की थी. इसी को लेकर अब व्हाइट हाउस ने उनकी निंदा की है. ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर शनिवार (3 दिसंबर) को एक पोस्ट के जरिए यह मांग उठाई थी. ट्रंप ने एक बार फिर दावा किया है कि वह 2020 का चुनाव जीते थे. उन्होंने इन चुनावों को बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी करार दिया है.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स (Andrew Bates) ने कहा कि अमेरिकी संविधान (US Constitution) अमेरिका के लोगों को एक साथ लाता है. संविधान पर हमला करना हमारे देश की आत्मा के लिए अभिशाप है. केवल जीतने पर ही अमेरिका से प्यार नहीं किया जाता है, हार को भी स्वीकार करना चाहिए.

2020 में हुई बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी

ट्रंप ने अपने सोशल नेटवर्क एप ट्रुथ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 2020 के चुनाव में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी हुई थी. इसलिए संविधान में पाए गए सभी नियमों, विनियमों और लेखों को समाप्त कर देना चाहिए. इतना ही नहीं ट्रंप ने ट्रंप ने बड़ी टेक कंपनियों पर डेमोक्रेट्स के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया है.

‘ट्रंप संविधान के सबसे बड़े दुश्मन’ 

वहीं, इस मामले में लिज चेनी (Liz Cheney) ने भी बयान जारी किया है. लिज को ट्रंप का सबसे बड़ा विरोधी माना जाता है. उन्होंने कहा, “हमें 2020 के चुनाव परिणाम को पलटने के लिए संविधान के सभी नियमों, विनियमों और लेखों तक को भी समाप्त कर देना चाहिए. पहले भी उनका यही विचार था और आज भी उनका विचार बना है”. उन्होंने कहा कि कोई भी ईमानदार व्यक्ति इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि ट्रंप संविधान के सबसे बड़े दुश्मन हैं.