May 6, 2024
सीबीएसई 10वीं डेटशीट 2023 का इंतजार खत्म, परीक्षा की तारीख घोषित.
एजुकेशन Breaking News Trending दिल्ली

सीबीएसई 10वीं डेटशीट 2023 का इंतजार खत्म, परीक्षा की तारीख घोषित.


सीबीएसई 10वीं डेटशीट 2023 का इंतजार खत्म हो चुका है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा की डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी परीक्षा की डेट्स चेक कर सकते हैं।
CBSE 10th Exam 2023: कब होगी परीक्षा
सीबीएसई बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कक्षा 10वीं की मुख्य विषयों की परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होगी, पहला पेपर अंग्रेजी का होगा। वैसे बता दें, मुख्य विषयों को छोर दें तो 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी।
CBSE High School Exam 2023: देखें एडमिट कार्ड
सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड भी तय समय के अंदर जारी कर दिया जाएगा। ध्यान रहे, कि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा के दौरान, एडमिट कार्ड में दिए निर्देशों का भी पालन करना अनिवार्य है। एडमिट कार्ड जारी होने मे अभी कुछ समय बाकी है जल्द ही इसकी जानकारी दे दी जाएगी।
CBSE 10th Date Sheet 2023: जरूर हल करें सैंपल पेपर
सीबीएसई 10वीं परीक्षा की तैयारी के लिए स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अलग अलग विषय के लिए सैंपल पेपर भी डाउनलोड कर सकते हैं। इससे टाइम मैनेजमेंट में आसानी होगी और साथ ही समय रहते गलतियों में सुधार करने का मौका मिलेगा।
CBSE Class 10th Exam 2023: एक बार होगी परीक्षा
बीते साल कोविड 19 महामारी की वजह से सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा दो टर्म में आयोजित की गई थी। साथ ही परीक्षा का सिलेबस भी कम कर दिया गया था। हालांकि, इस साल परीक्षा केवल एक बार ही होगी। सीबीएसई 10वीं परीक्षा 2023 से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए यहां और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।