May 6, 2024
CSIR ने जारी किए एडमिट कार्ड, पूरी जानकारी के लिए पढ़िए.
एजुकेशन Breaking News Trending

CSIR ने जारी किए एडमिट कार्ड, पूरी जानकारी के लिए पढ़िए.


वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर), नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सीएसआईआर नेट जून 2022 परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. सीएसआईआर नेट प्रवेश पत्र लिंक सीएसआईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है जो कि https://csirnet.nta.nic.in है. हमने यहां सिटी इंटिमेशन लिंक के साथ सीएसआईआर यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक भी दिया है.

How to Download CSIR NET Admit Card 2022 ?

सीएसआईआर 16 सितंबर 2022 को पृथ्वी, वायुमंडलीय, महासागर और ग्रह विज्ञान, गणितीय विज्ञान और भौतिक विज्ञान के लिए, 17 सितंबर 2022 को जीवन विज्ञान के लिए और 18 सितंबर को रासायनिक विज्ञान के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है. उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने के लिए इन स्टेप का पालन करके नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

How to Download CSIR NET Admit Card 2022

  • सीएसआईआर नेट परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं.
  • अब होमपेज पर, ‘सीएसआईआर नेट 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें’ लिंक पर क्लिक करें.
  • पासवर्ड के रूप में अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि डालें.
  • आपका सीएसआईआर नेट 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.

उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड अपने साथ अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर ले जाना जरूरी है. एडमिट कार्ड के बिना, उम्मीदवारों को पेपर लिखने के लिए परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. शेड्यूल में किसी भी प्रकार की कन्फ्यूजन होने पर उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल पढ़ने की सलाह दी जाती है. आधिकारिक सूचना के अनुसार, सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड आज, 13 सितंबर, 2022 को ही जारी होने वाला था, जो कि अब उम्मीदवारों के डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.