May 19, 2024
ए.आई.ई.ई.ई और आई.सी.ए.आर की एंट्रेस एग्जाम के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त.
एजुकेशन Breaking News Trending

ए.आई.ई.ई.ई और आई.सी.ए.आर की एंट्रेस एग्जाम के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त.


नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICAR AIEEA Application Form 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ICAR AIEEA Application Form 2022 जारी कर दिए हैं। एनटीए ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च (ICAR) ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन इन एग्रीकल्चर (AIEEA) 2022 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट icar.nta.nic.in पर एक्टिव किया गया है। अब ऐसे में जो, भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे पोर्टल पर जाकर लॉगइन करके आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी अप्लाई कर सकते हैं।

आईसीएआर एआईईईए आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, “ICAR AIEEA 2022 के लिए पंजीकरण” लिंक पर क्लिक करें। अब, न्यू रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। इसके बाद, पूछे गए विवरण भरकर अपना पंजीकरण करें। अब ऑनलाइन आवेदन भरने से एक “आवेदन संख्या” उत्पन्न होगी। इसके बाद, सिस्टम जनरेटेड आवेदन संख्या का उपयोग करके, एआईईईए आवेदन पत्र को पूरा करें। अब फोटोग्राफ और हस्ताक्षर सहित स्कैन किए गए दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करें। अब आईसीएआर एआईईईए आवेदन जमा करें। अब कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड करें, सेव करें और प्रिंट लेकर रख लें।

जारी सूचना के अनुसार, यूजी प्रोगाम में दाखिले के लिए ICAR AIEEA 2022 150 मिनट की अवधि के लिए आयोजित होगी, जबकि पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए यह एंट्रेंस एग्जाम 120 मिनट का होगी।

बता दें कि ICAR All India Entrance Examination का आयोजन देश के 75 कृषि विश्वविद्यालयों में 15,000 से अधिक यूजी और 11,000 पीजी सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि NTA संचालित करवाती है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।