May 6, 2024
पी वी सिंधू की सिंगापुर ओपन में खिताबी जीत, फाइनल में चीन की वांग जी यी को हराया
Breaking News Trending खेल

पी वी सिंधू की सिंगापुर ओपन में खिताबी जीत, फाइनल में चीन की वांग जी यी को हराया

pv sindhu wins singapore open

PV Sindhu Vs Wang Zhi Yi, Singapore Open 2022 Final: पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल (Singapore Open 2022 Final) में चीन की वैंग जी यी (Wang Zhi Yi) को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर इस सीजन में अपना तीसरा खिताब जीता और सिंगापुर ओपन में अपनी पहली खिताबी जीत हासिल करने में कामयाबी पाई है. इसके साथ ही सिंधु ने बैडमिंटन सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीतने में सफल रहीं. बता दें कि इसके बाद अब सिंधु बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं.

सिंधू ने महत्वपूर्ण लम्हों पर धैर्य बरकरार रखते हुए कड़े मुकाबले में एशियाई चैंपियनशिप की मौजूदा चैंपियन चीन की 22 साल की खिलाड़ी को 21-9 11-21 21-15 से हराया. सिंधू का मौजूदा सत्र का यह तीसरा खिताब . उन्होंने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन के रूप में दो सुपर 300 टूर्नामेंट जीते. सिंधू ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप में एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं.

फाइनल से पहले सिंधू ने इससे पहले सेमीफाइनल में जापान की सायना कावाकमी को मात देकर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी पाई थी. सिंधू ने महज 32 मिन के खेल में सायना को 21-15 और 21-7 से हाकर फाइननल में जगह बनाने का कमाल किया था. दूसरी ओर क्वार्टर फाइनल में सिंधू ने चीन की ही खिलाड़ी को सीधे सेट में 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की थी.